Breaking News

सीहोर की सड़कों पर पसरा अंधेरा- पार्षद बोले नहीं सुनते अधिकारी, करेंगे आंदोलन

reporter 2019-10-03 116
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago

    सीहोर। नवरात्र उत्सव चल रहे हैं और शहर की सडकें अंधेरे में डूबी है। भारी बारिश के चलते सड़कों पर जगह-जगह गडढे आवारा मवेशियों का जमावड़ा भी दिखाई दे रहा है और इन सड़कों पर पसरे अंधेरे के चलते वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। तो वहीं पैदल राहगीरों को अधेंरे में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं दूसरी और जिम्मेदार उदासिन बने बैठे हैं।
    भारी बारिश के चलते वार्डों में बिजली पोलों पर लगी अधिकांश स्ट्रीट लंबे समय से बंद पडी हुई हैं लेकिन नगरपालिका की विद्युत शाखा की लापरवाही से सुधर नहीं पा रही हैं। ऐसे में सड़कों पर पसरा अंधेरा बडी घटना का सबब बन सकता है।
    पार्षद बोले नहीं सुनते अधिकारी
    वार्डों में स्ट्रीट लाईटें लंबे समय से बंद पड़ी हैं और इस बात की शिकायत लगातार रहवासी और पार्षद नगरपालिका में जिम्मेदारों से कर रहे हैं लेकिन हालात जस से तस बने हैं। अधिकारियों-कर्मचारियों की कारगुजारियों का खामियाजा नगरवासियों को भोगना पड़ रहा है। गुरुवार को आधा दर्जन पार्षद वार्डों में बंद पड़ी स्ट्रीट लाईटों की शिकायत करने विद्युत शाखा पहुंचे थे। आरिफ पहलवान वार्ड 33, बबीता सलूजा वार्ड 27, इरशाद पहलवान 31, शफीक बाबा 32, रामप्रकाश चौधरी 23 और वार्ड 26 के पार्षद शाजिद शाह ने अपने अपने वार्डों में बंद पड़ी स्ट्रीट लाईटों की शिकायत दर्ज कराई। मछली पुल क्षेत्र के पार्षद शाजिद शाह ने बताया कि उनके इलाके में 19 स्ट्रीट लाईट बंद है जिसकी शिकायत वह कई बार कर चुके हैं बार बार शिकायत के बाद भी विद्युत शाखा का कोई भी कर्मचारी लाईटें सुधारने नहीं आ रहा है। कर्मचारी द्वारा कभी विद्युत सामान न होने की बात कही जाती है तो कभी अधिकारी कहते हैं कर्मचारियों का टोटा है। इस संबंध पार्षदों की बैठक हुई है और अब वह बंद पड़ी स्ट्रीट लाईटों की समस्या को लेकर जल्द ही आंदोलन करेंगे।

    अंधेरे में डूबा सराफा बाजार
    नगर के मुख्य व्यवसायिक क्षेत्र चरखा लाईन सराफा बाजार जहां सोना-चांदी की दुकानें संचालित होती हैं की सड़कें अंधेरे में डूबी हुई

    हैं। क्षेत्रीय पार्षद ओम शर्मा ने बताया कि बडा बाजार, चरखा लाईन और गांधी रोड पर 12 लाईटें बंद होने की शिकायत की थी लेकिन नपा

    का कोई कर्मचारी सुध नहीं ले रहा है। क्षेत्र में कोई घटना घटित होती है तो ऐसे में किसकी जिम्मेदारी।
    इस पूरे मामले में विद्युत शाखा प्रभारी उपयंत्री ममता टहलानी का कहना है कि शिकायतें मिल रही है और कार्यवाही की जा रही है।


    .

    Similar Post You May Like