Breaking News

वन में अवैध कटाई, अतिक्रमण में संलिप्तता-नाकेदार सस्पेंड, डिप्टी रेंजर को कारण बताओ नोटिस

reporter 2019-10-07 607
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • फाईल फोटो।

    सीहोर। जिले में वनों की अवैध कटाई और वन भूमि पर अतिक्रमण बदस्तूर जारी है। वनकर्मियों की सांठगांठ के चलते वन माफियाओ के लिए यह काम और भी आसान हो जाता है। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ डीएफओ ने सख्त कार्यवाही की है।
    अवैध कटाई और वनपरिक्षेञ में अतिक्रमण कराने में संलिप्तता पाई जाने पर एक नाकेदार पर निलंबन की कार्यवाही की गई है।
    मामला लाड़कुई वनपरिक्षेञ का है जहाँ किशनपुर बीट में पदस्थ नाकेदार शरद रंजन को कार्य में लापरवाही बरतने पर वन मण्डल अधिकारी सीहोर रमेश गनावा द्वारा निलंबित किया गया है। बताया जा रहा है नाकेदार की अवैध कटाई, वन भूमि पर अतिक्रमण कराने में संलिप्तता पाई गई है।
    मामले में वन परिक्षेत्र लाड़कुई के डिप्टी रेंजर को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि किशनपुर बीट में बड़ी संख्या में सागौन पेड़ो की अवैध कटाई की गई और उक्त बीट में वनकर्मियों की मिलीभगत से यहाँ सैकड़ो एकड़ भूमि पर अतिक्रमण किया गया।
    किशनपुर बीट में बीते दिनों बड़ी संख्या में भेड़ मृत भी पाई गई थी। जिसके बाद क्षेत्र में अवैध कटाई और अतिक्रमण का खुलासा हुआ।

    इस पूरे मामले में डीएफओ रमेश गनावा का कहना है कि मामले में जांच चल रही है। डिप्टी रेंजर को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर जबाव मांग गया है। जो भी भी दोषी है उन पर अवश्य कार्यवाही होगी। .

    Similar Post You May Like