Breaking News

प्रभारी मंत्री अकील का विरोध करने वाले कार्यवाहक अध्यक्ष पर निष्काषन की गाज

reporter 2019-10-11 587
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव ने मंत्री आरिफ अकील का विरोध किया था।

    सीहोर। जिले के प्रभारी मंत्री आरीफ अकील और कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव जिले के विवादित खनिज अधिकारी आरीफ खान को लेकर आमने सामने आ गए थे।इस घटनाक्रम के बाद कार्यवाहक अध्यक्ष और प्रभरी मंत्री के बीच छिड़ी जंग को कांग्रेस प्रदेश आलाकमान ने गंभीर माना और गुरुवार को कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष यादव को 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया।
    गौरतलब है कि पिछले दिनों जिले में पदस्थ विवादित खनिज अधिकारी आरीफ खान पर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव ने गंभीर आरोप लगाते हुए खनिज अधिकारी प्रदीप जायसवाल से उन्हें हटाने की मांग की थी।कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष यादव की शिकायत के बाद प्रभारी मंत्री आरीफ अकील जिला खनिज अधिकारी व आरीफ खान के बचाव में खुलकर सामने आ गए थे और इस संदर्भ में मीडिया को दिए एक बयान में उन्होंने बिना किसी का नाम लिए अपनी पार्टी के लोगो पर चन्दा खोरी का आरोप लगाया था।इस घटनाक्रम के बाद जिले की राजनीति में उस समय उबाल आ गया जब कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर प्रभारी मंत्री आरीफ अकील का पुतला रेत में गाड़कर जमकर नारेबाजी की थी।इस घटना को प्रदेश आलाकमान ने गंभीर मानते हुए अनुशासन हीनता बताया और कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।बुधवार को कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी चंद्र प्रभास शेखर ने घटना को गंभीर और अनुशासन हीनता मानते हुए कार्यवाहक अध्यक्ष राहुल यादव को 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित किया है।
    इस मामले को लेकर निष्काषित कांग्रेस नेता राहुल यादव का कहना है कि मुझे निष्कासन के संबंध में जानकारी नही है। आधिकारिक पत्र मिलने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा।.

    Similar Post You May Like