Breaking News

एनएसयूआई परिचर्चा- छात्र बोले मोदी की गलत नीतियों के कारण देश में आई मंदी

reporter 2019-11-08 74
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • आर्थिक मंदी पर चर्चा करते युवा।

    सीहोर। शुक्रवार 8 नवंबर को नोटबंदी के तीन साल पूरे हो गए। नोटबंदी, देश की अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी और सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की नीतियों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी सीहोर में एनएसयूआई के बैनर तले एक परिचर्चा आयोजित की गई। यह आयोजन
    मध्यप्रदेश एनएसयूआई अध्यक्ष विपिन वानखेड़े के निर्देशानुसार प्रदेश भर में किया गया। शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी प्रांगण बस स्टैंड पर यह परिचर्चा हुई। जिसमें एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के साथ ही बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भी भाग लिया।
    कार्यक्रम के आयोजक मध्य प्रदेश एनएसयूआई के सचिव देवेंद्र ठाकुर ने बताया कि इस कार्यक्रम में छात्रों और युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बिगड़ती आर्थिक स्थिति और बेरोजगारी पर बेवाकी के साथ उपस्थित छात्रों ने अपनी बात रखी। देवेन्द्र ने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण आज देश मंदी से जूझ रहा है, युवा बेरोजगार हैं और व्यापार बन्द हो रहे हैं।
    परिचर्चा में युवा छात्र देवेंद्र ठाकुर, सर्वेश व्यास,कमलेश यादव, मनीष मेवाड़ा, जगदीश परमार, हरिओम सिसोदिया,अनुभव सेन,सूर्यांश जादौन, यश यादव,अन्वेष पटेल,अंशु ठाकुर दीपक मालवीय,ऋषभ गुप्ता ने अपनी बात रखी। अंत में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ वक्ता ओमदीप ने कहा कि देश की तस्वीर जो प्रस्तुत की जा रही है और वास्तविक दोनों भिन्न है आज हमारा देश बहुत बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है एक और जहां पूर्व की सरकारों ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण आदि कर धीरे धीरे धीरे देश का आर्थिक ढांचा तैयार किया वहीं वर्तमान कि केंद्र सरकार और राज्य को बर्बाद करने में लगी है। युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजीव गुजराती ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन 3 वर्ष पूर्व केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने नोट बंदी के रूप में जो फैसला देश की आम जनता पर थोपा था उसका परिणाम आज देश भुगत रहा है और पूरे देश के नागरिक गंभीर आर्थिक संकट और व्यापार में मंदी का सामना कर रहे हैं रोजगार की हालत यह है कि 9000000 नौकरियां पिछले दिनों लोगों की चली गई और आज का दिन हिंदुस्तान के इतिहास तारीख में काले दिवस के रूप में पहचाना जाएगा। उन्होंने वर्तमान परिस्थितियों में आपसी भाईचारा,एकता और सद्भाव कायम रखने की अपील की ओर सोशल मीडिया का इस्तेमाल सजगता से करने और अफवाहों की ओर ध्यान न देने की अपील की । जिला कांग्रेस सीहोर के कार्यकारी अध्यक्ष नईम नवाब ने कहा कि हम सबको मिलकर देश की आर्थिक स्थिति, व्यापारिक मंदी और बेरोजगारी के मुद्दे पर सोई हुई देश की केंद्र सरकार को जगाना होगा। कार्यक्रम को आष्टा जनपद के अध्यक्ष बल बहादुर सिंह ठाकुर, मुकेश ठाकुर, लोकेंद्र वर्मा, तुलसी राठौर, मोहित किंगर, तोसिफ पटेल, आजम लाला,बृजेश पाटीदार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन छात्र नेता देवेंद्र ठाकुर ने किया और अंत में आभार हरिओम सिसोदिया ने माना। इस अवसर सोनू विश्वकर्मा, नरेंद्र परमार, राजा चौधरी, राहुल परमार, तरुण परमार, तनिश त्यागी, सूरज प्रताप सिंह, गगन ठाकुर,कुलदीप ठाकुर,ऋषि विश्वकर्मा, ऋषि पाराशर अखिलेश राजपूत, रवि सूर्यवंशी, मोनू ठाकुर ,अभिषेक सोलंकी, विक्की विकास विश्वकर्मा, उत्तम जायसवाल, अमान खान, राहुल कुशवाहा, अखिलेश बड़ोदिया, तरुण चौरसिया, कृष त्यागी, कफिरउद्दीन, राशिद खान,भूरा ठाकुर, चेतन ठाकुर,गणेश सूर्यवंशी,पंकज राजपूत आदि छात्र उपस्थित थे। .

    Similar Post You May Like