Breaking News

महिला की फर्जी आईडी से युवक ने फैलाई अश्लीलता, अब पीड़िता को भटका रही पुलिस

reporter 2019-12-14 245
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago

    सीहोर। महिला अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए मध्यप्रदेश डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि तय समय सीमा में महिलाओं के आवेदनों पर विवेचना की जाए और जांच में किसी भी प्रकार की देरी न हो। बावजूद इसके पुलिस महिला अपराधों में संजीदा नही है।
    सीहोर में एक ऐसा ही मामला प्रकाश में जहाँ एक युवक द्वारा विवाहिता की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अश्लील और आपत्तिजनक फ़ोटो अपलोड कर महिला को बदनाम किया। पहले तो संबंधित थाने में महिला की शिकायत दर्ज नही की गई और जब महिला ने पुलिस अधीक्षक को लिखित आवेदन देकर शिकायत की तो उसके बाद भी पुलिस की असंवेदनशीलता के चलते आवेदन 4 माह से लंबित पड़ा है।
    सीहोर के मंडी थाना अंतर्गत एक गाँव में रहने वाली विवाहिता ने चार माह पूर्व 12 अगस्त 2019 को पुलिस अधीक्षक सीहोर शशीन्द्र चौहान को शिकायती आवेदन सौपकर बताया था कि पिपलीया नगर पार्वती कालापीपल शाजापुर में रहने वाला ललित मालवीय नामक युवक ने उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बना ली है। जो फर्जी आईडी से आए दिन अश्लील वीडियो और आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड कर उसको बदनाम कर रहा है। जिसके कारण उसके परिवार और उसे सामाजिक और मानसिक क्षति पहुँची है। युवक की इस हरकत के कारण महिला का घर से निकलना भी दुशवार हो गया है। महिला ने बताया कि युवक उसके परिजनों के फोटो भी फेसबुक पर अपलोड करता है।
    पीड़िता काट रही थाने के चक्कर
    महिला ने 4 माह पहले एसपी श्री चौहान को शिकायत की थी, इसके बावजूद भी युवक के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की गई। न्याय की आस में महिला और उसके परिजन मंडी थाने तो कभी एसपी कार्यालय के चक्कर काटने को मजबूर है।
    महिला ने बताया कि मंडी थाने में रिपोर्ट दर्ज करने से इंकार कर दिया गया है , पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक अन्य जिले का रहने वाला है इसलिए आपको शाजापुर जाकर संबंधित थाने में शिकायत दर्ज करना पड़ेगी।
    एक और पुलिस महिला सशक्तिकरण की बात करती तो वही दूसरी और महिला अपराध को लेकर ऐसी लापरवाही ने पुलिस की कार्यप्रणाली और मंशा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
    मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक सीहोर एस चौहान का कहना है कि मामले में अनुसंधान जारी है, साइबर सेल में जांच चल रही है।
    .

    Similar Post You May Like