Breaking News

स्व. बाबू खा किसान स्मृति शिक्षा सम्मान- उत्कृष्ट विद्यार्थियों को किया सम्मानित

reporter 2020-01-27 53
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • छात्रों को सम्मानित करते डॉ अनवर खान।

    सीहोर। गणतंत्र दिवस पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें शासकीय विद्यालय में अध्ययन रत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया किया।
    खातेगांव, देवास. डॉक्टर अनवर खान ने अपने ग्राम करौंद बुजुर्ग के शासकीय प्राइमरी एवं मिडिल स्कूल के बच्चों को जो पांचवी-आठवीं कक्षा में प्रथम आए, उन्हें 501 राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया।
    यह सम्मान जन श्री वेलफेयर सोसाइटी भोपाल द्वारा ग्राम के स्व. बाबू खान किसान स्मृति शिक्षा सम्मान के नाम पर बच्चों को दिया गया है। जिसमें पांचवी से आठवीं तक के प्रथम आने वाले बच्चों को ₹501 और प्रशस्ति पत्र दिए गए वहीं प्राइमरी स्कूल में पहली से पांचवी तक प्रथम आने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें प्रोत्साहित किया गया। यह सम्मान प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी को कक्षा में प्रथम आने वाले बच्चों को दिया जाएगा।
    सोसायटी के अध्यक्ष डॉक्टर अनवर खान ने बताया कि वे इन दोनों शासकीय स्कूलों में पढ़कर आगे बढ़े हैं और आज उन्होंने डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की डिग्री प्राप्त की है। इसी के तहत वह स्कूल के बच्चों को उनके पिता के नाम पर शिक्षा सम्मान देकर बच्चों का हौसला अफजाई हर साल 26 जनवरी को करते रहेंगे।
    इस अवसर पर शासकीय प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल के स्टाफ ने डॉ अनवर खान को पेन और डायरी देकर सम्मानित किया और स्कूल तथा गांव का नाम रोशन करने पर उन्हें बहुत-बहुत बधाइयां दी।

    .

    Similar Post You May Like