Breaking News

सोशल मीडिया के जरिए जनता से जुडेंगे एसपी चंदेल

reporter 2018-07-09 751
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • राजेश ङ्क्षसह चंदेल, एसपी सीहोर

    सीहोर। हाल ही में सीहोर जिले में पदस्थ्य हुए पुलिस अधीक्षक राजेश ङ्क्षसह चंदेल अपराधों में कमी लाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से आमजन से जुडने की शुरुआत करने जा रहे हैं। जिसके लिए वह व्हाटसअप नंबर जारी करेंगे। साथ ही महिला अपराधों में कमी और स्कूल कालेजों में अध्यनरत छात्राओं को जागरुकता और आत्मनिर्धरता लाने के लिए एक अभियान चलाएंगे।
    पुलिस अधीक्षक राजेश ङ्क्षसह चंदेल कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ बनाने के लिए आगामी दिनों में पुलिस महकमें में कई नवाचारों को लेकर आ रहे हैं चर्चा के दौरान श्री चंदेल ने बताया कि अपराधों में तेजी से कमी लाने के लिए जल्द वह सोशल मीडिया के मंच पर पब्लिक से जुडने जा रहे हैं इसके लिए पुलिस विभाग एक व्हाटसअप नंबर जारी करेगा। इस नंबर के माध्यम से आमजन समाज में घटित अपराध और अपराधियों के बारे में आसानी से अपनी बात पुलिस तक पहुंचा सकेंगे। इस व्यवस्था के प्रभाव में आने के बाद निश्चित ही अपराधों का ग्राफ गिरेगा। श्री चंदेल ने बताया कि व्हाटस के माध्यम से सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और पुलिस सूचना मिलते ही तत्काल एक्शन में आएगी। श्री चंदेल महिला अपराधों को लेकर भी कार्य योजना बना रहे हैं। इसके लिए जल्द ही स्कूल और कालेज के बाहर पुलिस गश्त बढाई जाएगी साथ शिक्षण संस्थान के बाहर फिजूल में घूमने वाले अवारा तत्वों पर भी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा है कि स्कूली और कालेज छात्राओं को निर्भिक और जागरुक बनाने के लिए आगामी दिनों में शिक्षण संस्थान में पुलिस कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। जिसमें छात्राओं असामाजिक तत्वों से कैसे निपटा जाए और पुलिस की मद्द कैसे ली जाए इस संबंध में भी बताया जाएगा।
    शहर में बढ़ती वाहन चोरी की घटनाओं पर भी पुलिस अब पहले से ज्यादा चौकन्नी रहेगी श्री चंदेल के मुताबिक शहर में सीसीटीवी कैमरा व्यवस्था लगभग पूर्ण हो चुकी है जिसकी टेस्टींग चल रही है कार्यपूर्ण होते ही यह व्यवस्था प्रभाव में आ जाएगी। जिसके बाद वाहन चोरी की घटनाओं में कमी आएगी। साथ सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि तत्काल ही वाहन चोरी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और घटना से संबंधित संपूर्ण जानकारी जुटाकर तत्काल ही प्रभावी कार्रवाई करें।
    श्री चंदेल ने बताया कि जिलेभर के थानों में बीते सालों से कई प्रकरण लंबित पड़े हैं जिनके निराकरण के लिए लगातार मानिटरिंग की जा रही है और अब इन पेंडिंग प्रकरणों में तेजी से कमी आई है।
    यातायात व्यवस्था के सुधार के लिए भी योजना बनाई जा रही है जिसके लिए आमजन से सुझाव मांगे जाएंगे। शिकायतें मिल रही हैं कि मुख्य मार्ग पर रोजाना जाम जैसी स्थिति निर्मित होती है इसके लिए जल्द ही एक नियममावली बना कर दिन के समय चारपहिया वाहन और ठेला गाडिया का प्रवेश निषेध रखा जाए। आमजन को सुगम यातायात मिले। .

    Similar Post You May Like