Breaking News

कांग्रेस नेता राठौर ने की मांग बिजली बिल और निजी स्कूल की फीस माफ करे सरकार

reporter 2020-05-03 279
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • विवेक राठौर, कांग्रेस नेता

    सीहोर। कांग्रेस नेता विवेक राठौर ने रविवार को बयान जारी कर बिजली विभाग पर गंभीर आरोप कहा कि डेढ़ महीने से लॉकडाउन की मार झेल रहे गरीब लोगों से बिजली विभाग द्वारा सख्ती के साथ बिल की राशि वसूल की जा रही है जो गलत है। जब गरीब मजदूर काम पर नहीं जा पा रहा है ऐसे में वह बिजली का बिल कैसे जमा करेगा।
    कांग्रेस नेता विवेक राठौर ने बयान जारी करते हुए कहा कि शहर का गरीब व मजदूर तबका विगत डेढ़ माह से बेरोजगार बैठा है, शासन स्तर से उसे अब तक कोई ठोस मदद नहीं मिल सकी है, इसके बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारी उनके घरों पर पहुंचकर बिल जमा करने के लिए बाध्य कर रहे हैं, अन्यथा कनेक्शन काटने की धमकी दे रहे हैं, प्रदेश सरकार को जनहित में फैसले लेते हुए गरीब उपभोक्ताओं के तीन माह के बिजली बिल माफ करना चाहिए ताकि वह विद्युत वितरण कंपनी के शोषण से बच सकें।
    इसी तरह कांग्रेस नेता श्री राठौर ने जिला प्रशासन से मांग की है कि निजी स्कूलों द्वारा लाकडाउन में विद्यार्थियों को ऑनलाईन पढ़ाया जा रहा है, जिससे बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव पड़ रहा है। प्रदेश सरकार को अन्य राज्यों से प्रेरणा लेकर निजी स्कूलों को तीन माह की फीस माफ करने के लिए आदेशित किया जाना चाहिए जिससे मध्यमवर्गीय परिवारों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि जिस तरह लाकडाउन के दौर में गरीब व मध्यमवर्गीय परिवारों को विषम हालातों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार को उनके प्रति हमदर्दी बरतते हुए विद्युत वितरण कंपनी को बिजली के बिल माफ करने और निजी स्कूलों को फीस माफ करने के लिए आदेश जारी करना चाहिए।
    इस मामले में कार्यपालन यंत्री एके गुप्ता का कहना है कि घरेलू उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिल भेजे गए थे, किसी पर दबाव नही बनाया जा रहा है। कमर्शियल उपभोक्ताओं से बिजली बिल जमा करने के आदेश हैं।
    .

    Similar Post You May Like