Breaking News

पीएम आवास की सुस्त चाल से गरीबों सपना अधूरा, अटकी किश्त

reporter 2018-09-18 284
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • अधूरे पीएम आवास पर कुछ इस प्रकार जानकारी अंकित की जा रही है।

    सीहोर। हर गरीब के सिर पर छत हो इसी सपने के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की गई है। जिसको लाभ गरीबों को मिल भी रहा है। पीएम आवास योजना शहरी को सीहोर में शुरु हुए काफी वक्त हो गया है। पहले फेस में 1800 हितग्राहियों के आवास बनाए जाने हैं। शहर में योजना बडी सुस्त चाल से संचालित हो रही है हितग्राहियों को चार किश्त दी जा चुकी हैं लेकिन पांचवी और अंतिम किश्त नहीं मिलने से सैकड़ों आवास अपूर्ण हैं। किश्त नहीं के चलते आवास का काम अटक गया है। हितग्राहियों द्वारा किश्त की मांग को लेकर कई दफा नगरपालिका में शिकायत भी दर्ज कराई लेकिन अंतिम किश्त नहीं मिल पा रही है। तो वहीं लंबे समय से किश्त न मिलने को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी उंगलिया उठ रही हैं।
    आखिरी किश्त न मिलने के चलते अधूरे आवासों में हितग्राही रहने को मजबूर हैं तो वहीं आवासों पर नगर पलिका परिषद द्वारा हितग्राहियों के मकानो स्वीकृत राशि और प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री के नाम अंकित भी कर दिए गए हैं।
    अभी तक न तो मकानों मे प्लास्टर और ना ही रंगाई पुताई हो पाई है प्रधानमंत्री अवास योजना(शहरी) हितग्राही नगर पलिका परिषद से लेकर पार्षद अध्यक्ष और कलेक्टर तक गुहार लगा रहे हैं।
    .

    Similar Post You May Like