Breaking News

किडनी समस्या के बाद भी फंसे लोगों को राहत देने के लिए डिप्टी कलेक्टर कर रहे हैं 12 घंटे काम

reporter 2020-05-09 188
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • ब्रजेश सक्सेना, डिप्टी कलेक्टर सीहोर

    सीहोर। कोरोनो संक्रमण काल में शासन के कई नुमांइदे सेवा के क्षेत्र में एक नजीर बन गए है। डॉक्टर्स,पुलिस,सफाई कर्मियों के साथ ही प्रशासनिक सेवाओ में रत कई कर्मचारी ओर अधिकारी इस मुश्किल दौर में आम जनों की समस्या के समाधान हेतु आत्म भाव पूरे मनोयोग से जुटे हुए है।

    जिला मुख्यालय पर ई पास सहित 23 विभागों का प्रभार संभाल रहे एक ऐसे ही एक अधिकारी है डिप्टी कलेक्टर बृजेश सक्सेना,जो किडनी ट्रांस प्लांट के बाद भी 12 घंटे की सेवा में लगे है।
    मालूम हो कि विगत 25 मार्च से कोरोनो संक्रमण के कारण पूरे देश मे लॉक डाउन व्यवस्था प्रभाव में आई थी और कई लोग इस संक्रमण से काल के गाल में समा गए,इनमें कई डॉक्टर्स,पुलिस कर्मी ओर शासकीय सेवक भी शामिल है।संक्रमण काल मे देश मे कई अधिकारी और कर्मचारी सेवा के लिए हमेशा याद किये जायेंगे।ऐसे ही एक अफसर है सीहोर जिले के डिप्टी कलेक्टर बृजेश सक्सेना,जो ई पास आवश्यक सेवा सहित 23 विभागों का प्रभार करीब 12 घंटे की सेवा देकर पूरी मुस्तेदी से संभाल रहे है।ज्ञात हो कि डिप्टी कलेक्टर श्री सक्सेना का हाल ही में अस्वस्थता के कारण कुछ महीनों पहले किडनी ट्रांस प्लांट हुआ था।ऐसे में डॉक्टरों ने उन्हें ज्यादा काम और बैठने के लिए मनाही की थी,लेकिन आम जन की सेवाओं को प्राथमिकता देने की मंशा लिए इस अधिकारी ने डॉक्टरी सलाह को भी दरकिनार करते हुए अपने आफिस में दिन भर कार्य करने को प्राथमिकता दी। बकौल श्री सक्सेना उन्हें कोविड 19 संक्रमण से संबंधित आम जन की विभिन्न समस्यायॉ के लिए करीब 700 फोन आते है।उन्होंने बताया कि 15 अप्रेल से अब तक करीब 5400 आवेदन ई पास हेतु उनके कार्यालय में प्रस्तुत हुए ,जिनमे करीब 12 सौ लोगो को ई पास जारी किए गए है। उन्होंने बताया कि आवश्यक कारणों से एवं प्राथमिकता अनुसार ई पास जारी करने की कार्यवाही की जा रही है।

    उन्होंने बताया कि इन दिनों करीब 100 से 150 ई पास प्रतिदिन जारी करने की कोशिश की जा रही है।
    इसके अलावा श्री सक्सेना के पास वर्तमान में कलेक्ट्रेट की 23 शाखाएं देख रहे है।कई कार्यो को वह व्यवस्थाओं के कारण रात्रि में घर पर बैठकर पूरा करते है। खास बात यह है कि डिप्टी कलेक्टर श्री सक्सेना का दूरभाष 24 घंटे जारी रहता है और वह सभी से बात करते है।.

    Similar Post You May Like