Breaking News

विधायक राय के प्रयासों से 9 करोड़ 86 लाख 62 हजार से होगा पुलों और 2 सड़कों का निर्माण

reporter 2020-06-06 504
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • सुदेश राय, विधायक सीहोर।

    सीहोर। विधायक सुदेश राय के प्रयासों से सीहोर विधानसभा क्षेत्र के
    दो दर्जन गांवों के ग्रामीणों को करोड़ों रूपये के निर्माण कार्यो की सौगात मिली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने विधायक सुदेश राय के आग्रह पर विधानसभा क्षेत्र के लिए 9 करोड़ 86 लाख 62 हजार के निर्माण कार्यो की स्वीकृति प्रदान की है। उक्त राशि से विधानसभा क्षेत्र में पुलों और 2 सड़कों का निर्माण कार्य किया जाएगा। तीनों पुलों और सड़क निर्माण कार्यो के पूर्ण होने के बाद हजारों ग्रामीणों को आवागमन में

    सुविधा मिलेगी।
    विधायक सुदेश राय के भेजे गए प्रस्ताव को मध्य प्रदेश सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण कार्यालय सीहोर को परियोजना क्रियांवयन के लिए निर्देश जारी किए है। हाईवे क्रमांक 12 ग्राम बराड़ी से सेमरादांगी तक 8 किलोमीटर सड़क का निर्माण 4 करोड़ 6 लाख 91 हजार रूपयें की लागत से किया जाएगा। इसी सड़क के मध्य तीन पुलों का भी निर्माण किया जाएगा। सड़क निर्माण से क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों के ग्रामीणों को सहुलियत होगी।
    सेमरादांगी तक स्वीकृत इस सड़क के मध्य पडऩे वाली नदी के चैनेज पर 1 करोड़ 2 लाख 75 हजार रूपये की लागत से 2515 मीटर पुल निर्माण किया जाएगा। दूसरा पुल इस मार्ग के चैनेज पर 2 करोड़ लाख 14 हजार रूपये से 60 मीटर लंबाई का बनाया जाएगा। तीसरा पुल इसी सड़क के चैनेज 7000 मीटर पर 1 करोड़ 40 लाख 11 हजार रूपये से नदी पर बनाया जाएगा। इसी प्रकार ग्राम पान बिहार से घाटपलासी तक 1.2 किलोमीटर की सड़क 7 लाख 71 हजार रूपये की लागत से बनाई जाएगी।

    इन गांवों को मिलेगा लाभ
    ग्राम सेमरादांगी से हाईवे क्रमांक 12 तक बनने वाली सड़क से ग्राम झागरिया,बराड़ीकलां, जेठली, अतरालिया, सेमरादांगी बराड़ी खुर्द सहित अन्य दो दर्जन गांवों के हजारों ग्रामीणों को आने वाले समय में लाभ मिलेगा। विधायक सुदेश राय के विशेष प्रयास के बाद मिली सड़क निर्माण की स्वीकृति से ग्रामीणों में खुशी का माहौल बना हुआ है। विधायक सुदेश राय के द्वारा शीघ्र सड़क एवं पुलों के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया जाएगा।

    .

    Similar Post You May Like