Breaking News

ईमानदार बच्चों ने थाने पहुंचकर लौटाया पैसों से भरा पर्स, पुलिस ने किया सम्मान

reporter 2020-06-19 185
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • बच्चों को सम्मानित करते मंडी टीआई जयसवाल।

    सीहोर। लॉकडाउन के चलते लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं। दो पैसे के लिए मूल काम छोड़कर अन्य काम कर रोजी रोटी चला रहे हैं।

    ऐसे में पैसे की अहमियत और अधिक बढ़ जाती है। लोगों के ईमान भी डिग जाते है, लेकिन मंडी निवासी दो छोटे बच्चों ने ईमानदारी की मिशाल पेश की है।
    दोनो बच्चों को जब रास्ते में पैसे से भरा पर्स मिला तो उसे मंडी थाने में जाकर पुलिस के हवाले कर दिया, जिनकी ईमानदारी देख पुलिस ने न सिर्फ पर्स के मालिक को बुलाकर पर्स लौटाया। साथ ही दोनों बच्चों को फूल माला पहनाकर सम्मानित किया।

    जानकारी के अनुसार जाकाखेड़ी निवासी किसान रवि मेवाड़ा का पैसों से भरा पर्स मंडी ओवर ब्रिज के नीचे गिर गया था, जो वहां से गुजर रहे अयान कुरैशी उम्र 12 वर्ष वार्को सिटी व इंरशाद अली उम्र 15 साल निवासी मंडी को पड़ा मिला।

    जब उन्होंने उठाकर देखा तो उसमें पैसे रखे हुए थे। इसके बाद दोनो बच्चे मंडी थाने पहुंचे और मंडी थाना प्रभारी अर्जुन जायसवाल को सौंप दिया।
    इस पर्स में करीब 4 हजार रुपये के साथ ही अन्य दस्तावेज रखे हुए थे, जिसके आधार पर पर्स मालिक को सूचना देकर बुलाया और पर्स लौटाया गया।

    साथ ही दोनो बच्चों की ईमानदारी देखकर मंडी स्टाफ ने फूलमाला पहनाकर बच्चों का सम्मान किया। साथ ही उनके परिजनों को बुलाकर बच्चों की तारीफ करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।
    .

    Similar Post You May Like