Breaking News

कोरोना में बर्बाद लाईट और टेंट हाउस संचालक, सीएम से लगाई मद्द की गुहार

reporter 2020-09-01 168
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपते टेंटहाउस संचालक।

    सीहोर। देश में अनलाक की प्रक्रिया तो शुरू हो गई है लेकि कोरोना महामारी के लिए लगाए गए लाकडाउन से मिली आर्थिक क्षति से व्यापारी नहीं उभर पाए हैं। लाकडाउन का टेंटहाउस, लाईट एवं डेकेारेशन व्यवसाय पर काफी बुरा असर पडा है और इस धंधे से जुडे लोग आर्थिक संकट से बुरी तरह जूझ रहे हैं।
    लाईट टेंट हाउस डेकोरेशन एसोसिएशन ने मंगलवार को सीहोर कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

    एसोसिएशन अध्यक्ष मनोज कन्नोजिया ने बताया कि कोरोना काल में निर्मित आर्थिक एवं व्यवसायिक संकट की स्थिति को देखते हुए समस्त मांगलिक कार्य में उपस्थिति संख्या बढ़ाने एवं आर्थिक सहायता प्रदान की मांग मुख्यमंत्री से की गई है।

    टेंट हाउस व्यवसायी भी काफी प्रभावित हुए हैं क्योंकि संपूर्ण प्रदेश में मांगलिक सामाजिक राजनीतिक धार्मिक एवं अन्य कार्यक्रमो पर पूर्णता प्रतिबंधित है इस वजह से हम टेंट लाइट व्यवसायियों पर आर्थिक रूप से संकट आ पड़ा है निश्चित रूप से हमारी संस्था में कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं मजदूरों के सामने परिवार के भरण पोषण की समस्या आ खड़ी है।

    कर्ज की अदायगी दुकान किराया गोदाम किराए आदि राशियों का भुगतान करने में लाईट टेंट हाउस डेकोरेशन वाले असमर्थ हो चुके हैं।
    टेंट लाइट व्यवसाई के माध्यम से काफी लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं , जैसे लोडिंग वाहन, लेबर, कारीगर इत्यादि शामिल है।

    जिले के कमजोर टेंट व्यवसाई अपने दैनिक जीविका चलाने में असमर्थ हो गए हैं उनके लिए 25 लाख रुपये का लोन कम से कम कागजी कार्रवाई व बिना जमानत के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक द्वारा उपलब्ध करवाया जाए।
    प्रथम वर्ष में ब्याज व बाकी की अगले 3 वर्ष में समान किस्तों में अदायगी की जा जाना सुनिश्चित भी किया जाए।
    ज्ञापन देने वालों में सचिव रवि ठकराल, हरभजन सिंह, ब्रजमोहन सोनी आदि उपस्थित रहे।
    .

    Similar Post You May Like