Breaking News

चिटफंड कंपनियों के खिलाफ एसपी ने चलाई मुहिम - निवेशकों को मिले 57 लाख रूपए वापस

reporter 2020-09-13 358
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • शशीन्द्र चौहान, एसपी सीहोर।

    सीहोर। रूपए दोगुना करने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाली चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सीहोर एसपी शशीन्द्र चौहान ने मुहिम छेड रखी है। लोगों की मेहनत की गाडी कमाई लेकर चंपत होने वाले चिटफंड एजेेंट और संचालकों की घेराबंदी की जा रही है और इसके परिणामस्वरूप अब धोकाखडी और ठगी करने वाले यह एजेंट लोगों का पैसा वापस लौटा रहे हैं। एसपी श्री चौहान के विशेष प्रयासों से जिले में अभी तक 58 लोगों को 57 लाख 6 हजार 772 रूपए वापस लौटाए गए हैं। तो वहीं जिले के तीन अलग-अलग थानों में चिटफंड कंपनी एजेंटों पर एफआईआर दर्ज की गई है।

    लोगों के साथ फ्राड करने वाली चिटफंड कंपनियों के खिलाफ शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एसपी एसएस चौहान जिले के सभी थानों में विशेष दल गठित किए हैं।
    गठित दल ने कार्यवाही करते हुए करीब 315 शिकायतों को पैसे नहीं लौटाने पर अपराधिक मामलों में समायोजित कर विवेचना शुरू कर दी है। इतना ही नहीं कंपनी के संचालकों को पकड़कर छह शिकायतों में शामिल 58 निवेशकों को 57 लाख 6 हजार 772 रुपए वापस कराए हैं। वहीं सहारा इंडिया लिमिटेड ने पुलिस के साथ अनुबंध

    किया कि उनकी संपत्तियां सीज होने के चलते एक साथ राशि नहीं दे सकते हैं इसलिए वह पुरानी पालिसीधारकों के थोड़े-थोड़े पैसे लौटा रहे हैं।
    जबकि अन्य फर्जीवाड़ा करने वाले
    एजेंट व संचालकों की पुलिस तलाश में जुटी हुई है। यहीं कारण है कि अब चिटफंड कंपनियों में निवेश करने वालों की उम्मीद जाग उठी है,

    एजेंटों पर की गईं एफआईआर
    एसपी एसएस चौहान ने बताया कि जिले के हर ब्लाक में पांच-पांच पुलिसकर्मियों को दल में रखकर चिटफंड कंपनियों की जांच सौंपी गई है। वहीं जिला मुख्यालय पर सीएसपी तुषार सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है जिनकी देखरेख में कार्रवाई की जा रही है। तीन मामलों में दोराहा, सीहोर कोतवाली और आष्टा थाने में एजेंटों पर एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं बडी संख्या में पैसा नहीं लौटाने वाले एजेंटों व संचालकों पर अपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। हर थाने में चिटफंड प्रकरणों की जांच के लिए दल में विवेचना अधिकारी, दो आरक्षक और साईबर सेल शामिल हैं। श्रीराम रियल इस्टेट और सहारा इंडिया लिमिटेड ने अभी तक कुल 58 निवेशकों को पैसा वापस लौटाया है। श्री चौहान ने बताया कि आनलाईन ठगी और चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सतत कार्रवाई जारी है। कोई भी सीधे एसपी कार्यालय आकर अपनी समस्या बता सकता है।

    .

    Similar Post You May Like