Breaking News

यूनियन अध्यक्ष बोले अनिश्चित कालीन हड़ताल से प्रभावित मंडी हम्मालों को सरकार दे आर्थिक सहायता

reporter 2020-09-26 172
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • पप्पू यादव, अध्यक्ष हम्माल संघ सीहोर।

    सीहोर। कृषि उपज मंडी सीहोर हम्माल संघ के अध्यक्ष पप्पू यादव ने केंद्र और राज्य सरकार के समक्ष हम्माल और तुलावटियों के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग रखी है।
    यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि अध्यादेश के कारण मंडियों में व्यापारी संगठन और कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है। मंडी बन्द होने के कारण आज हजारों हम्माल और तुलावटी प्रभावित हुए हैं। कोरोना के कारण लगाए गए लॉक डाउन में लंबे समय तक मंडी में काम नही चला जिससे हम्माल और तुलावटियो को आर्थिक रूप से बर्बाद कर दिया अब फिर से मंडी में अनिश्चित कालीन हड़ताल है ऐसे में मजदूर वर्ग काफी परेशान है। आज हालात इतने खराब है कि हम्मालों को खाने के भी फांके पड़े हुए है। श्री यादव ने सरकार के समक्ष मांग की है कि बुरी तरह आर्थिक संकट से जूझ रहे मंडी में कार्यरत मजदूरों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए जिससे वह अपना जीवन निर्वहन कर सके। कहा कि लॉक डाउन में सरकार ने आर्थिक पैकेज लाकर बड़े उद्योगपतियो की मदद की लेकिन गरीब मजदूर को कुछ नही मिला। बताया कि सोयाबीन का सीजन है और हम्माल खाली बेठे है उनका काफी नुकसान हो रहा है। उन्हें जीवन यापन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कई हम्माल कर्ज लेकर परिवार चला रहे हैं।

    यादव ने कहा कि कृषि बिल लाकर सरकार निजीकरण को बढ़ावा देना चाहती है। बड़ी कंपनियां किसानों से सीधे उपज खरीद लेंगी तो फिर मंडी बन्द हो ही जाएगी। ऐसे में हम्माल और तुलावटी बेरोजगार होंगे। सरकार को इन गरीब तबके के बारे में सोचना चाहिए।

    .

    Similar Post You May Like