Breaking News

टीआई की पहल से बदलाव- व्हाटसअप समूह से आमजन और पुलिस का संवाद

reporter 2020-10-18 518
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • मनोज मिश्रा, टीआई मंडी थाना।

    सीहोर। पुलिस अधीक्षक शशीन्द्र चौहान ने अनुभवी और काबिल अफसर मनोज मिश्रा के हाथों में मंडी थाना की कमान सौंपी है। अपनी पदस्थापना के बाद से ही टीआई मनोज मिश्रा ने थाने की कार्यप्रणाली में महत्वपूर्ण बदलाव शुरू कर दिए हैं। अपराधों की रोकथाम के लिए एक और डायल 100 की पेट्रोलिंग समय बढाया गया है तो वहीं अधिक आवाजाही वाले रास्तों पर चेक पाईंट लगाकर संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है।
    बातचीत में टीआई मिश्रा ने बताया कि पुलिस और आमजन के बीच संवाद बना रहेगा तो अपराध कम होंगे और सूचनाएं भी नियमित मिलती रहेंगी।
    पुलिस को लेकर आमजन में भ्रम और भय की स्थिति बनी रहती है जबकि पुलिस जनता के लिए कार्य करती है। हमे इसी नजरिए को बदलना है। थाने आने वाले फरियादी से पुलिस का वर्ताव अच्छा हो यह हमारा प्रयास रहेगा।
    संवाद और सूचनाओं के लिए व्हाटसअप गु्रप बनाए गए हैं। व्यापारी, मेडिकल संचालक, ग्राम सरपंच के अलग-अलग व्हाटसअप समूह बना दिए गए हैं जिनके माध्यम से शासन के दिशा-निर्देश और महत्वपूर्ण सूचना आमजन तक पहुंचाई जाती है तो वहीं घटना, दुघर्टना या अन्य अपराध की जानकारी भी गु्रप में मेंबर शेयर कर सकते हैं।

    बताया कि थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर रोजाना शाम को चेक पाईंट लगाए जाते हैं। ग्राम बिजोरी जोड और गणेश मंदिर तिराहे पर पाइंट लगाकर संदिग्ध वाहन चालको पर नजर रखी जाती है।
    डायल 100 से काल डयूटी से अलग भी पेटोलिंग कराई जा रही है। सोया चौपाल से सोंडा जोड, सोया चौपाल से कोनाझिर, चादबढ से महोडिया मार्ग पर वाहन सक्रिय रहते हैं।
    बताया कि मंडी थाना क्षेत्र में 35 स्थानों पर दुर्गा प्रतिमाएं विराजित हुई हैं आयोजनकर्ताओं को कोविड
    दिशा-निर्देश और कानून व्यवस्था संबंधी जानकारी दी गई है।
    .

    Similar Post You May Like