Breaking News

महापंचायत में किसानों का मन टटोलेंगे दिग्गी राजा

reporter 2021-03-05 363
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • दिग्विजय सिंह, राज्सभा सांसद

    सीहोर, मध्यप्रदेश। नए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठन बीते सौ दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर

    डेरा डाले हुए हैं। लेकिन अभी तक ठोस समाधान नहीं निकल सका है।

    इसी क्रम में राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह शनिवार को प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के गृह जिला सीहोर में किसान महापंचायत करने जा रहे हैं। पंचायत में दिग्गी राजा किसानों के साथ जाजम पर बैठकर किसान कानूनों को लेकर संवाद कर उनकी राय जानकर उनका मन टटोलेंगे। श्री सिंह नए तीन कृषि कानून में मंडी एक्ट, एमएसपी, कांटे्रक्ट फार्मिंग को लेकर किसानों से चर्चा करेंगे।

    सीएम के जिले में पहली पंचायत
    कांग्रेस तीन नए कृषि कानूनों का विरोध करती आई है लेकिन सीएम के गृह जिला में पहली बार किसान महापंचायत होने जा रही है। पचांयत में दिग्विजय सिंह के साथ ही किसान आंदोलन दिल्ली के बडे नेता शामिल हो सकते हैं।
    ग्राम श्यामपुर के कृषि उपज मंडी परिसर में यह महापंचायत आयोजित होने जा रही है। कांग्रेस इसे गैरराजनीतिक आयोजन बता रही है।

    कांग्रेस जिलाध्यक्ष सीहोर बलवीर तोमर कहते हैं यह गैरराजनीतिक कार्यक्रम यह सभी किसान संगठन और किसान को आंमत्रित किया गया है। यहां सिर्फ किसानों के मुद्दों पर बात होगी। किसान महापंचायत में ज्यादा से ज्यादा किसानों को लाने के लिए कांग्रेस नेता रमेश सक्सेना, रुकमणी रोहिला, बलवीर तोमर, राकेश राय ग्रामीण क्षेत्रों में सक्रिय हैं।

    उल्लेखनीय है कि इस किसान महापंचायत पूर्व सीएम दिग्विजय के साथ ही बडे किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी भी शामिल हो सकते हैं। चर्चा का विषय यह है पूर्व सीएम दिग्विजय भोपाल संसदीय सीट से चुनाव लड चुके हैं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भी वह संसदीय क्षेत्र में लगातार सक्रियता बनाए हुए हैं। उनकी सक्रियता से क्षेत्र में कांग्रेस को और मजबूती प्रदान होगी। उनके आगमन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है।
    .

    Similar Post You May Like