Breaking News

बेगूसराय से कन्हैया ने भरा नामांकन, सामाजिक कार्यकर्ता के साथ छात्र नेता रहे शामिल

reporter 2019-04-10 126
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago
    • कन्हैया कुमार

    डेस्क। सीपीआई ने कन्हैया कुमार को बेगूसराय से अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। कन्हैया के नाम की घोषणा के बाद से यह सीट हाईप्रोफाईल हो गई है।
    बेगूसराय संसदीय क्षेत्र से सीपीआई के प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। कन्हैया की पहचान छात्र नेता के रुप में है और राष्ट्रवाद के मुददे पर मोदी सरकार के खिलाफ बुलंद आवाज उठाने को लेकर वह देशभर में अलग पहचान रखने वाले युवा हैं। जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने का आरोप भी उन पर लगा है।
    उनके नामांकन में वामपंथी दलों के सभी घटक भाकपा, माकपा और कई वरिष्ठ नेताओं हन्नान मोल्लाह, अतुल अंजान, शत्रुघ्न प्रसाद सिंह आदि के साथ- साथ गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी, जेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शहला राशिद, फातिमा नफीस (जेएनयू के लापता छात्र नजीब की माँ), सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता शीतलवाड, गुरमेहर कौर और अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी उपस्थित रहीं.
    लेकिन, बाहर से आये सामाजिक कार्यकर्ता और नेता कन्हैया कुमार के वोट में कितना इज़ाफा करवा पायेंगे यह बड़ा मुद्दा है।
    नामांकन के बाद चुनावी रैली में सामाजिक कार्यकर्ताओं को प्रमुखता दी गयी। ये सभी चेहरे गैर- राजनीतिक हैं और इसको लेकर लोगों में अत्यधिक उत्साह दिखा.
    बेगूसराय संसदीय क्षेत्र में लड़ाई मुख्य रूप से तीन उम्मीदवारों के बीच मानी जा रही है. इनमें सीपीआई से कन्हैया कुमार, भाजपा से गिरिराज सिंह और राजद से तनवीर हसन हैं।
    .

    Similar Post You May Like