Breaking News

रायसेन में बडा हादसा- 50 फीट ऊपर से नदी में गिरी बस, 7 यात्रियों की मौत

reporter 2019-10-03 61
  • share on whatsapp Buffer
  • kissaago

    भोपाल। बुधवार-गुरुवार की रात दरमियानी रायसेन में एक बड़ा हादसा हुआ जहां भोपाल से छतरपुर जा रही यात्री बस रायसेन से पहले दरगाह के पास रीछन नदी के पुल से नदी में जा गिरी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हादसा देर रात डेढ़ बजे हुआ। घटना में सात लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है। वहीं, इस हादसे में 45 लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस के मुताबिक छतरपुर जा रही बस पुल पर पहुंचने से पहले अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी। रात की वजह से अधिकतर यात्री नींद में थे। स्थानिय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी जिसके बाद पुलिस एनडीआरएफ की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर बचाव कार्य में जुट गई। पुलिस ने नदी से शवों को बाहर निकाला साथ ही घायलों को बस से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। कुछ घायलों की हालत गंभीर है जिन्हें उपचार के लिए भोपाल रेफर कर दिया गया है। तो वही, पुलिस ने जानकारी दी है कि मृतकों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। बताया गया है कि पुलिया के पास गड्ढा है, जिसमें तेज रफ्तार बस का पहिया आने से बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में गिर गई। जिस कारण यह हादसा हुआ है। हादसे में कुछ यात्रियों के पानी में बहने की बात भी सामने आ रही है।
    इस पूरे मामले में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जांच के आदेश दिए हैं वहीं बस का फिटनेस और ड्राईवर का लाईसेंस निरस्त करने के की बात कही है। फिलहाल अभी भी होमगार्ड के 10 जवान सर्चिंग अभियान में जुटे हुए हैं। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला घायलों को देखने जिला अस्पताल पहुंचे। कलेक्टर ने गंभीर घायल को इलाज के लिए 50

    हजार और घायलों को दस-दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है।
    पुलिस के अनुसार मृतकों के नाम रवि बंसल (छतरपुर), सागर बाई, (रायसेन), अनवर खान,( सागर), उजेफा खान (बेगमगंज) और दीपक बंसल, (उम्र 2 साल) बताए गए हैं। इसके अलावा दो मृतक यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।


    .

    Similar Post You May Like